लाल किले में हिंसा के आरोप में गिरफ्तारी पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू की सड़क हादसे में मौत

दीप सिद्धू केंद्र सरकार के कृषि सुधार कानूनों के विरोध में हुए किसान आंदोलन के दौरान चर्चा में आए थे. पिछले साल 26 जनवरी को लाल किले में हुई हिंसा को लेकर भी उन्हें आरोपी बनाया गया था. इस केस‌ में दीप सिद्धू की गिरफ्तारी भी हुई थी.

0 81
image source-google

दिल्ली. पंजाब के मशहूर अभिनेता दीप सिद्धू (Deep Sidhu) की मंगलवार को सड़क हादसे में मौत हो गई. यह हादसा कुंडली मानेसर यानी केएमपीएल‌ हाइवे के पास हुआ. दीप सिद्धू अपने साथियों के साथ दिल्ली से पंजाब लौट रहे थे. दीप केंद्र सरकार के कृषि सुधार कानूनों के विरोध में हुए किसान आंदोलन के दौरान चर्चा में आए थे. पिछले साल 26 जनवरी को लाल किले में हुई हिंसा को लेकर भी उन्हें आरोपी बनाया गया था. इस केस‌ में दीप सिद्धू की गिरफ्तारी भी हुई थी.

ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के अनुसार, दुर्घटना रात करीब 8:30 बजे सिंघु सीमा के पास हुई, जो कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध का केंद्र भी था. कथित तौर पर, गायक ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया.

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि सिद्धू के शव को पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत सिविल अस्पताल भेज दिया गया है. एनडीटीवी ने पुलिस के हवाले से बताया, “सिद्धू दिल्ली से पंजाब के भटिंडा जा रहे थे. उसी दौरान उनकी कार ने एक ट्रेलर ट्रेक को टक्कर मार दी.”

पिछले साल गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लालकिला परिसर में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने संबंधी भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) की प्राथमिकी के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने पहले 9 फरवरी को अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया था.

17 अप्रैल को सुनवाई के दौरान विशेष न्यायाधीश नीलोफर आबिदा परवीन ने 30,000 रुपए के निजी मुचलके और इतनी ही राशि के दो जमानतदारों पर आरोपी की जमानत को मंजूरी दी थी. जमानत मिलने के तुरंत बाद ही इसी दिन उन्हें फिर गिरफ्तार कर लिया गया था. हालांकि बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया.

input:news18

Leave A Reply

Your email address will not be published.