डॉ. अशफाक अहमद आरफी ने दिल्ली स्टेट हज कमेटी के एक्जीक्यूटिव ऑफिसर का पुनः पदभार संभाला।

हज कमेटी की अध्यक्षा कौसर जहां ने अशफाक आरफी को हज मंजिल का प्रभार सौंपा और आगामी हज बैतुल्लाह की व्यवस्थाओं से संबंधित विभिन्न मामलों पर चर्चा करते हुए उन्होंने दृढ़ संकल्प व्यक्त किया।

103

नई दिल्ली (जर्नलिज्म टुडे संवाददाता) दिल्ली सरकार के अधीन दिल्ली स्टेट हज कमेटी के गठन के बाद डॉ. अशफाक अहमद आरफी को दिल्ली सरकार ने नया एक्जीक्यूटिव ऑफिसर नियुक्त किया है। शासकीय सेवा विभाग के परिपत्र संख्या 106 के माध्यम से 24 मार्च 2023 को डॉ. अशफाक अहमद आरफी को वर्तमान कार्यकारी अधिकारी जावेद आलम खान के स्थान पर दूसरी बार हज कमेटी का कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।

हज कमेटी की अध्यक्षा कौसर जहां ने अशफाक आरफी को हज मंजिल का प्रभार सौंपा और आगामी हज बैतुल्लाह की व्यवस्थाओं से संबंधित विभिन्न मामलों पर चर्चा करते हुए उन्होंने दृढ़ संकल्प व्यक्त किया कि इस वर्ष हज मामलों का प्रदर्शन बेहतर रहेगा। सभी सदस्यों और स्वयंसेवकों की भागीदारी और सहयोग से बेहतर कार्य किया जाएगा। गौरतलब हो कि इससे पहले अशफाक अहमद आरफी 2014 से सितंबर 2020 तक लगातार 6 साल तक दिल्ली स्टेट हज कमेटी के कार्यकारी अधिकारी के तौर पर काम कर चुके हैं। इस वर्ष कुल 4110 हज के लिए ड्रॉ में नाम शामिल किया गया है। हज कमेटी के उप कार्यकारी अधिकारी मोहसिन अली ने संवाददाता को बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के उच्च शिक्षित व्यक्ति अशफाक अहमद आरफी को दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में प्रशासनिक कार्य करने का लम्बा अनुभव है। उन्होंने 2000 में संघ सेवा आयोग से सीधे कला, संस्कृति और पर्यटन विभाग, दिल्ली सरकार में एक उर्दू अधिकारी के रूप में 12 वर्षों तक सेवा की। इसके अलावा वे दिल्ली विधानसभा में उप सचिव और दिल्ली वक्फ बोर्ड में उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। इन दिनों वह रजिस्ट्रार को ऑपरेटिव सोसायटी में सहायक रजिस्ट्रार के पद पर कार्यरत थे। अशफाक अहमद आरफी की विद्वता और साहित्यिक गतिविधियों के आधार पर दिल्ली के सामाजिक और सांस्कृतिक हलकों में एक विशिष्ट पहचान है।