ओमेगा सेकी मोबिलिटी और एक्सपोनेंट एनर्जी ने सिर्फ 3,24,999रु. (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया ओएसएम स्ट्रीम सिटी क्विक, दुनिया का सबसे तेज़ चार्जिंग पैसेंजर ई3डब्ल्यू

वाहन सिर्फ 15 मिनट में 0-100 प्रतिशत तक चार्ज होगा, फिलहाल भारत के 6 शहरों में एक्सपोनेंट का रैपिड चार्जिंग नेटवर्क उपलब्ध।

10

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक वाहनों की अग्रणी कम्पनी ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने एक्सपोनेंट एनर्जी के साथ मिल कर शहरी परिवहन में एक नया दौर शुरू किया है। एक्सपोनेंट 15 मिनट में फटाफट चार्ज करने की अपनी क्षमता का लाभ लेकर दुनिया में पहली बार इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर परिवहन का यह अनुभव देगी। ओएसएम स्ट्रीम सिटी क्विक की कीमत 3,24,999 रु. (एक्स-शोरूम) है। चार्जिंग की बेजोड़ क्षमता के साथ यह एक अभूतपूर्व वाहन है जो एक्सपोनेंट के रैपिड चार्जिंग नेटवर्क पर महज 15 मिनट में 0-100 प्रतिशत चार्ज होने का वादा करता है। यह वाहन इंडस्ट्री में पहली बार 2,00,000 किमी या 5 साल, जो पहले हो, की वारंटी के साथ उपलब्ध है। वाहन ऋण के बेहतर विकल्प हैं और इसलिए यह वाहन खरीदना भी आसान है। इतना ही नहीं, 2024 में दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरु में एक्सपोनेंट एनर्जी के 100 चार्जिंग स्टेशन चालू हो जाएंगे। इसके बाद जल्द ही चेन्नई, अहमदाबाद, कोलकाता और हैदराबाद में भी नेटवर्क का विस्तार किया जाएगा।

ओएसएम स्ट्रीम सिटी क्विक के आने से ड्राइवरों की जिन्दगी में अधिक कमाई का दौर शुरू होने वाला है। एक्सपोनेंट के नेटवर्क पर सिर्फ 15 मिनट में चुटकी में चार्ज होने से वाहनों के ड्राइवरों के लिए राइड्स के बीच डाउनटाइम कम होगा। इससे सड़क पर सफर करने का उनका काम बहुत बढ़ेगा। इस अत्याधुनिक फीचर से कम समय में अधिक ट्रिप बनेंगे। उनकी कमाई महीने में कम से कम 30 प्रतिशत बढ़ने का भरोसा है।

ओमेगा सेकी मोबिलिटी के संस्थापक और अध्यक्ष उदय नारंग ने कहा, ‘‘ओएसएम स्ट्रीम सिटी क्विक सिर्फ एक वाहन नहीं है; यह देश की आर्थिक तरक्की का साधन है। एक्सपोनेंट के नेटवर्क पर वाहन सिर्फ 15 मिनट में चार्ज होंगे तो ड्राइवरों को अधिक काम करने का मौका मिलेगा। उनका डाउनटाइम कम होगा और वे अधिकतम ट्रिप लगा पाएंगे। हर एक ट्रिप फायदे का सफर होगा। इससे न केवल परिवहन का भविष्य बेहतर होगा बल्कि ड्राइवरों की खुशाहली भी बढ़ेगी। हम तकनीकी के दायरे से बाहर भी नवाचार के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं। हम चाहते हैं कि आजीविका बढ़े और हर समुदाय में खुशी और खुशहाली आए। ओएसएम स्ट्रीम सिटी क्विक ना सिर्फ शहरी परिवहन की नई परिभाषा करता है बल्कि पूरे देश में ड्राइवरों की जिन्दगी बदल देगा।’’

ओएसएम स्ट्रीम सिटी क्विक में है एक्सपोनेंट का पावर और अत्याधुनिक 8.8 केडब्ल्यूएच प्रोपराइटरी बैटरी पैक है। इस इनोवेटिव पावर के साथ वाहन शहर में 126 किलोमीटर की शानदार रेंज देता है। इस तरह रेंज की चिंता दूर होने से ड्राइवर निश्चिंत हो कर शहर में दूर-दूर तक सफर करेंगे। अधिक से अधिक ग्राहकों का सफर आसान बनाएंगे।

एक्सपोनेंट एनर्जी के सह-संस्थापक और सीईओ अरुण विनायक ने कहा, ‘‘एक्सपोनेंट का अर्थ एक किस्म की आजादी और अभूतपूर्व सुविधा है। इसके माध्यम से लोग बिना रुकावट ईवी से सफर का आनंद लेंगे। एक ओर उन्हें 15 मिनट में फटाफट चार्जिंग होने से एक आजादी मिलेगी और आमदनी बढ़ेगी। दूसरी ओर, बैटरी पर लंबी वारंटी होने से ऋण मिलना आसान होगा और महीने की ईएमआई भी कम जाएगी। अधिक से अधिक आमदनी और लागत कम होने का दोहरा लाभ मिलेगा। अन्य ईवी या आईसीई वाहन की तुलना में एक्सपोनेंट से संचालित ईवी बड़ा लाभ अनलॉक करेगा। हम इससे उत्साहित हैं कि हमें ओमेगा सेकी मोबिलिटी के साथ 3 डब्ल्यू पैसेंजर सेगमेंट में कदम रखने का मौका मिला है और हम इनोवेशन से खुशहाली का सपना ओएएसएम से साझा करने वाले हैं।’’

भारत दुनिया में पैसेंजर थ्रीव्हीलर का गढ़ है। यहां जनवरी 2024 मात्र में 53,537 से अधिक वाहनांे की बिक्री हुई। यह सेगमेंट लगातार बढ़ रहा है और साल-दर-साल बिक्री में 75 प्रतिशत की भारी वृद्धि दर्ज कर रहा है। चालू वित्त वर्ष का अनुमान एक कीर्तिमान का संकेत देता है। पांच लाख यूनिट का सर्वकालिक सर्वाधिक बिक्री अपेक्षित है। बाजार के ये दमदार आंकड़े मांग लगातार बढ़ने और नए साधनों की अपार संभावनाओं को दर्शाते हैं। ऐसे में ओएसएम स्ट्रीम सिटी क्विक समय की मांग है। यह भारतीय परिवहन के नए दौर में सबसे आगे रहेगा और सबका विकास करेगा।

ओमेगा सेकी मोबिलिटी उद्योग जगत से परस्पर सहयोग करार करने में विश्वास रखती है। यह साझेदारियों को बढ़ावा देती है और परिवहन का बेहतर भविष्य देने के लिए समर्पित है। ओएसएम सरकारी संगठनों, उद्योग के भागीदारों और टेक्नोलॉजी देने वालों के साथ मिल कर काम करते हुए शहरी परिवहन में निरंतर सुधार और नवाचार करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस तरह के सामुहिक प्रयासों का उद्देश्य परिवहन को सस्टेनेबल, सब के लिए सुलभ और अधिक सक्षम बनाना है। परिणामस्वरूप सभी का सुनहरा भविष्य होगा और सभी एक दूसरे से अधिक जुड़े रहेंगे। ओमेगा सेकी मोबिलिटी और एक्सपोनेंट एनर्जी के आपसी सहयोग और नवाचार से सब की तरक्की होगी और भविष्य में परिवहन का बेहतर दौर जारी रहेगा।

ओमेगा सेकी मोबिलिटी का परिचय

ओमेगा सेकी इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग की सर्वप्रमुख कम्पनी है। कम्पनी इनोवेटिव और सस्टेनेबल इलैक्ट्रिक टू, थ्री और फोर-व्हीलर और अन्य अत्याधुनिक इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने के लिए प्रतिबद्ध है। स्वच्छ और हरित परिवहन का नया दौर शुरू करने में ओएसएम अहम भूमिका निभाती है।

अधिक जानकारी ओमेगा सेकी मोबिलिटी की आधिकारिक वेबसाइटwww.omegaseikimobility.com से प्राप्त करें।

ट्विटर @OSMobility_IN

लिंक्डइन Omega Seiki Mobility

इंस्टाग्राम omegaseikimobility

एक्सपोनेंट का परिचय

एक्सपोनेंट एनर्जी की कमान अरुण विनायक और संजय बयालाल के हाथों में है। कम्पनी ईवी के लिए ऊर्जा की आपूर्ति आसान बनाती है। अपने बैटरी पैक ‘ईपैक’, चार्जिंग स्टेशन ‘ई‘पम्प’ और चार्जिंग कनेक्टर ई‘प्लग के साथ 15 मिनट में 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज अनलॉक कर देती है और 3000-साइकल लाइफ की वारंटी देती है। यह चार्जिंग सभी ईवी वाहनों के लिए है चाहे जितने भी पहिए हों। एक्सपोनेंट ली-आयन सेल्स की मदद से चुटकी में चार्ज करती है। यह वाकई किफायती और स्केलेबल है। .

अधिक जानकारी एक्सपोनेंट एनर्जी की आधिकारिक वेबसाइट www.exponent.energy से प्राप्त करें।

ट्विटर @ExponentEnergy

लिंक्डइन Exponent Energy