Congress अमेठी और रायबरेली पर अगले 24 घंटे में नाम की घोषणा करेगी: जयराम रमेश

12

नई दिल्ली: श्रमिक दिवस पर प्रेस कांफ्रेंस में जयराम रमेश ने कांग्रेस के घोषणापत्र न्याय पत्र पर विस्तार से बात की। उन्होंने कहा कि आज श्रमिक दिवस है। हमने अपने ‘न्याय पत्र’ बहुत साफ़ में 400 रुपए कम से कम मनरेगा में मजदूरी देने का वादा किया है। उन्हों कांग्रेस के घोषणापत्र में दिए गए वादों का वर्णन किया और कहा की श्रमिकों के लिये 25 लाख का हेल्थ कवर भी दिया जाएगा। वर्ष 2006 में जैसे मनरेगा पारित किया था वैसा ही देश मे शहरी रोजगार क़ानून बनाएंगे। असंगठित क्षेत्र के लिये सामाजिक सुरक्षा क़ानून बनाएंगे. सुरक्षित रोजगार होगा। हम आने वाले समय में कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम को बंद करेंगे। 

अमेठी और रायबरेली से कांग्रेस किसे अपना उम्मीदवार बनाएगी इसे लेकर बीते कई दिनों से चर्चाएं तेज हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार पार्टी इस बार रायबरेली से राहुल गांधी को मैदान में उतारने पर विचार कर रही है। जबकि प्रियंका गांधी अभी और कुछ दिन सक्रिय राजनीति से दूरी बनाए रख सकती है। इस पर जय राम रमेश ने कहा की अगले 24 घंटे में आप को इसकी जानकारी मिल जाएगी के कौन अमेठी और रायबरेली से उम्मीद्वार होंगे।

संविधान पर बार बार बीजेपी नेताओं द्वारा यह कहा जाता है की 400 सीट बीजेपी को आती है तो संविधान को बदलेंगे। इस पर जय राम रमेश ने कहा की ठीक है प्रधनमंत्री जी ने ख़ुद नहीं कभी बोला है की संविधाम को बदलेंगे लेकीन उनके नेताओं द्वारा यह बात कहा जाता है। उन्हों ने कहा की आरएसएस पहले दिन से मनुस्मृति की बात करती रही है।