एएमपी ने एक ही दिन में 100+ शहरों में बेरोजगार युवाओं के लिए मेगा जॉब ड्राइव आयोजित करके इतिहास रचा।

जामिया हमदर्द युनिवर्सिटी मे दिल्ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन ने किया जॉब ड्राइव का उद्धघाटन।

0 114

नई दिल्ली:एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स (एएमपी) ने देश के इतिहास में पहली बार मेगा जॉब ड्राइव का आयोजन किया, जो आज 20+ राज्यों के 100+ शहरों में मेगा जॉब ड्राइव का आयोजन किया गया! पूरे देश से कुल 30,000+ उम्मीदवारों ने इसके लिए अग्रिम पंजीकरण कराया तथा अन्य ने जॉब ने जॉब ड्राइव स्थल पर आकर पंजीकरण किया!

दिल्ली मे भी जॉब ड्राईव का आयोजन ए एम पी ने जामिया हमदर्द और बी ई बी के सहयोग से किया ! जॉब ड्राइव का आयोजन आज सुबह 11 बजे से जामिया हमदर्द पर किया गया और इसका उद्घाटन मुख्य अतिथि व दिल्ली सरकार के मंत्री श्री इमरान हुसैन ने किया और इस आयोजन के लिये आयोजको के खूब प्रशंसा की और साथ ही आयी हुई कंपनियों के सभी स्टाल पर जाकर उनसे व आये हुए युवाओ से बात करी! इस मौके पर दिल्ली माईनोरिटी कमीशन के चेयरमैन श्री ज़ाकिर खांन, हमदर्द समूह के साजिद अहमद, जामिया हमदर्द के कुलपति श्री अफशार आलम ,रजिस्ट्रार सऊद अख्तर, बी ई बी के शौकत मुफ्ती व ए एम पी के फारूक सिद्दीकी की भी गरिमय उपस्तिथि रही!

अब्दुल रजाक शेख, परियोजनाओं के प्रमुख – एएमपी ने कहा _“यह एएमपी के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है। हमारे 15 साल के इतिहास में यह पहली बार है जब हमने पूरे भारत में एक साथ इतने सारे जॉब ड्राइव किए हैं। यह वर्तमान में प्रचलित उच्च बेरोजगारी को दूर करने में मदद करेगा और इस प्रकार राष्ट्र निर्माण में मदद करेगा। इस आयोजन के लिए कई एनजीओ भागीदारों के साथ जुड़ने के लिए हमारी पूरी टीम, विशेष रूप से एनजीओ कनेक्ट को मेरी बधाई।”_

फारूक सिद्दीकी , हेड-एएमपी एनजीओ कनेक्ट और देश भर मे किये गये इस इवेंट के मुख्य लीड कैंडिडेट्स के साथ-साथ कॉरपोरेट्स से मिली प्रतिक्रिया से अभिभूत थे। उन्होंने कहा _ “जब मैंने पूरे देश में एक साथ जॉब ड्राइव आयोजित करने की इस अवधारणा के बारे में सोचा, तो मुझे उच्च बेरोजगारी दर और भर्ती के लिए छोटे शहरों में कॉरपोरेट्स को हमारी पहुंच के कारण इसकी सफलता का पूर्ण यकीन था। हालांकि, हमें जो जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली – 30,000+ उम्मीदवारों और 600+ कॉर्पोरेट्स का पंजीकरण – सराहनीय है। मुझे खुशी है कि हमारे एनजीओ पार्टनर्स और स्थानीय एएमपी चैप्टर इस अवसर पर पहुंचे और यह सुनिश्चित किया कि वे कॉरपोरेट्स को सहज बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं और प्रत्येक उम्मीदवार को नौकरी के लिए साक्षात्कार का अवसर प्रदान करते हैं। यह पूरा आयोजन हमारे चैप्टर टीमों और सभी विभिन्न शहरों के सहयोगी एनजीओ के बिना संभव नहीं होता, विभिन्न संस्थाओ और कानून व्यवस्था में मदद के लिए स्थानीय प्रशासन और पुलिस का सहयोग भी उल्लेखनीये हैं।

फारूक सिद्दीकी ने बताया कि जिन उम्मीदवारों ने अग्रिम पंजीकरण कराया था, उन्हें ऑनलाइन प्री-जॉब ड्राइव एम्प्लॉयबिलिटी ट्रेनिंग में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था, ताकि वे जॉब ड्राइव के दिन साक्षात्कार के लिए तैयार हों। साथ ही, शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को आगे ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि वे अपने नौकरी के साक्षात्कार में सफल हो सकें।

शाहिद हैदर हेड एएमपी एम्प्लॉयमेंट असिस्टेंस सेल ने उल्लेख किया कि “यह भर्ती उद्योग के इतिहास में पहली बार है कि इस तरह का एक मेगा इवेंट आयोजित किया गया है। यह हमारी टीम के लिए एक नई और चुनौतीपूर्ण पहल थी और इसका सारा श्रेय टीम एएमपी की कड़ी मेहनत को जाता है जिसमें हमारी चैप्टर टीम की चुनौती को स्वीकार करना भी शामिल है। मुझे अपनी टीमों पर बहुत गर्व महसूस होता है और पूरे देश में इतने सारे परिवारों की भलाई में योगदान करने और इस तरह राष्ट्र-निर्माण में योगदान करने की क्षमता देने के लिए खुदा का शुक्रअदा करता हूँ।

इस विशाल देश व्यापी मेगा जॉब ड्राइव को सफल बनाने मे मिर्ज़ा मोबिन् बेग, इमतियाज़ शेख, मंज़र हुसैन, कलीम अख़तर व इमतियाज़ सैयद का विशेष सहयोग रहा!

Leave A Reply

Your email address will not be published.