गुजरात में माहौल बदला है, अब माहौल कांग्रेस के पक्ष में है: इमरान प्रताप गढ़ी

गुजरात में लोगों का कहना है कि प्रसिद्ध कवि और सांसद इमरान प्रतापगढ़ी की रैलियों की वजह से कांग्रेस का सीधे तौर पर शानदार माहौल बन गया है।

0 35

गुजरात: गुजरात में चुनाव प्रचार अपने चरम सीमा पर पहुंच गया है, सभी राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारक अपने-अपने दलों के प्रचार के लिए जी जान से अखाड़े में हैं। शुरुआत में जब चुनाव की घोषणा हुई तो राजनीतिक विश्लेषकों ने कहा कि इस बार कांग्रेस क्या नीति अपना रही है, यह कहीं नजर नहीं आ रहा है। लेकिन जैसे-जैसे अभियान आगे बढ़ा और कांग्रेस के स्टार प्रचारकों ने मोर्चा संभाला, गुजरात का पूरा माहौल ही बदल गया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जहां अपनी भारत यात्रा बीच में ही रोक कर दो दिवसीय प्रचार यात्रा पर गुजरात पहुंचे, वहीं कांग्रेस के स्टार प्रचारक, मशहूर शायर और सांसद इमरान प्रताप गढ़ी ने पूरी ताकत से कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाया है और अब इसमें काफी हद तक सफल भी होते नजर आ रहे हैं।

सांसद इमरान प्रतापगढ़ी जहां भी रैली करने जाते हैं, उनकी एक झलक पाने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ती है। लोगों का कहना है कि इमरान प्रतापगढ़ी की रैलियों की वजह से कांग्रेस ने गुजरात में और सीधे तौर पर शानदार माहौल बना दिया है। इसी वजह से अब लोग यह कहते हुए नज़र आ रहे हैं की अब मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है।
इमरान प्रताप गढ़ी गुजरात के जूनागढ़ विधानसभा क्षेत्र में रैली करने पहुंचे जहां इमरान प्रताप गढ़ी को सुनने और उनकी एक झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े। इमरान प्रताप गढ़ी की रैलियों में उमड़ा जन सैलाब देख विरोधियों की नींद उड़ गई है और अपनी हार निश्चित देख अब चुनाव में ध्रुवीकरण करने में जुट गए हैं।
रैली को संबोधित करते हुए सांसद और कांग्रेस अल्पसंख्यक विंग के अध्यक्ष इमरान प्रताप गढ़ी ने कहा कि गुजरात में दो पार्टियों के बीच सिर्फ असली मुकाबला है और गुजरात में इस बार कांग्रेस चुनाव जीत रही है। उन्होंने जर्नलिज्म टुडे संवाददाता से बात करते हुए कहा कहा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी और ओवैसी का खाता भी नहीं खुलेगा। उन्होंने कहा कि ये दोनों पार्टियां केवल बीजेपी को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं लेकिन लोग अब समझदार हैं और उन्हें पता है कि कहां वोट देना है। बिलकिस बानो के मुद्दे पर इमरान प्रताप गढ़ी ने केंद्र और राज्य सरकार दोनों पर निशाना साधा और कहा कि बिलकिस बानो को क्रूर बनाने वालों को सरकार के कंधों पर छोड़ दिया गया और बीजेपी के सदस्य उन्हें संस्कारी बता रहे हैं, कितनी शर्म की बात है।
इमरान प्रताप गढ़ी ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि गुजरात में कांग्रेस पूरे जोश और उत्साह के साथ चुनाव लड़ रही है।
27 साल की बदहाली के खिलाफ चुनाव लड़ा जा रहा है। इस मौके पर इमरान ने गुजरात में स्कूलों को बंद करने का मुद्दा भी उठाया।

जर्नलिज्म टुडे ग्रुप

Leave A Reply

Your email address will not be published.