मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आदेश पर शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने विभिन्न क्षेत्रों में जलभराव की समस्याओं का निरक्षण किया।

इस अवसर पर पीडब्ल्यूडी, जल बोर्ड और दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों संग विभिन्न जगहों पर जलभराव की समस्याओं का निरीक्षण कर तुरंत समाधान किया।

23

नई दिल्ली: दिल्ली में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव की शिकायतें देखने को मिली इस मामले का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के सभी मंत्रियों को आदेश दिया कि वे क्षेत्रों में निकले और जहां कहीं भी जलभराव की समस्याएं बनी हुई है तुरंत प्रभाव से समस्याओं का निवारण करें और दिल्ली की जनता को जल्द से जल्द राहत पहुंचाएं।

मुख्यमंत्री के आदेश का पालन करते हुए शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने पीडब्ल्यूडी, दिल्ली जल बोर्ड और दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों के साथ विभिन्न ऐसे क्षेत्रों का मुआयना किया जहां हर साल बारिश के मौसम में जलभराव की समस्याओं की शिकायतें सामने आती हैं। मौके पर पहुंचकर मंत्री सौरभ भारद्वाज ने जलभराव के कारणों का पता लगाया, जिन नालों में कूड़ा-कचरा फंसा हुआ था, उनकी सफाई करवाई और स्थानीय लोगों को जलभराव की समस्या से तुरंत राहत देने का काम किया।

इस कड़ी में शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज सबसे पहले ग्रेटर कैलाश पार्ट-2 में स्थित सावित्री सिनेमा के आसपास के एरिया का मुआयना करने पहुंचे, जहां पर बरसात के मौसम में अक्सर जलभराव की समस्या होती है। माननीय मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि वहां मौजूद नाले में एक जाली लगी होती थी और सारा कूड़ा उसी जाली पर अटक जाता था और पानी निकल जाता थाI मगर वहां पर पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा चल रहे कार्य के दौरान जाली को हटाया गया था। उसकी जगह पर स्लैब रख दिए गए थे, जिसकी वजह से जलभराव की समस्या पैदा हो गई थीI

इसके बाद मंत्री सौरभ भारद्वाज चितरंजन पार्क स्थित अलकनंदा इलाके के डॉन बॉस्को स्कूल के आसपास के क्षेत्र में निरीक्षण करने पहुंचेI

सौरभ भारद्वाज समस्त अधिकारियों संग रविदास मार्ग पर स्थिति का जायजा लेने पहुंचेI मौके पर पहुंचकर उन्होंने पाया कि एमसीडी के अधीन आने वाले नालों में लगी हुई स्क्रीन के ऊपर काफी कूड़ा करकट बोरी और मलबा फंसा हुआ था, जिसकी वजह से पानी की निकासी नहीं हो पा रही थी और आसपास के क्षेत्र में जलभराव की समस्या बन गई थी I मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मौके पर स्थित अधिकारियों को आदेश देकर अपनी मौजूदगी में तुरंत प्रभाव से उस कूड़े की सफाई कारवाई वहां खड़े होकर सभी कूड़ा करकट को साफ़ करवाया और पानी की निकासी को सुचारू करवाया।