हीरा डिजिटल गोल्ड केवल 500 रुपया का सोना ख़रीद सकते हैं ।

हीरा डिजिटल गोल्ड ही सुरक्षित कैसे है और सस्ता कैसे ?

0 146

नई दिल्ली: डिजिटल गोल्ड एक नई अवधारणा है जो लोगों द्वारा अपने सोने के निवेश को खरीदने, बेचने, मापने और उपयोग करने के तरीके को बदल रही है। डिजिटल गोल्ड में निवेश सोने के व्यापार की प्रक्रिया को अधिक पारदर्शी, निर्बाध और सस्ता भी बनाता है। डिजिटल गोल्ड ने गरीब और अमीर के बीच की खाई को पाट दिया है। जो लोग एक ग्राम सोना से भी कम खर्च कर सकते हैं वे भी आसानी से सोने के मालिक बन सकते हैं और जब भी मन करे इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही वे सुरक्षा मुद्दों और इससे जुड़े अन्य कारकों की चुनौतियों को आसानी से दूर कर सकते हैं।

हीरा डिजिटल गोल्ड कंपनी की संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रख्यात समाजसेविका डॉक्टर नौहेरा शैख कहती हैं; पांच सौ रुपया से डिजिटल सोना खरीदार मुख्य रूप से महिलाएं थोड़ा-थोड़ा करके निवेश कर सकती हैं और सोने के गर्व से मालिक होने के अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों को प्राप्त कर सकती हैं। वे एक अपना कोष विकसित कर सकते हैं और इसे तब रख सकते हैं जब उन्हें इसकी सबसे अधिक आवश्यकता हो। डिजिटल गोल्ड खरीदार के लिए एक बचत के रूप में कार्य करता है।

हीरा ग्रुप की सीईओ डॉक्टर नौहेरा शैख बताती हैं,
डिजिटल गोल्ड सुरक्षा के संबंध में चिंताओं को भी दूर करता है, क्योंकि इसे ऑनलाइन खरीदने से खरीदार को एक सुरक्षा खाते तक पहुंच मिलती है जिसका उपयोग बिना किसी अतिरिक्त लागत के 5 साल की अवधि के लिए किया जा सकता है।

डिजिटल गोल्ड कैसे काम करता है एक सवाल मन में आता है, यदि आप पारंपरिक तरीके से सोना खरीदने का इरादा रखते हैं, तो इसमें एक भरोसेमंद जौहरी के पास बड़ी मात्रा में पैसा जमा करना शामिल होगा, जिसे महीनों तक बचाया जाना चाहिए। जौहरी सोना खरीदने की संबंधित लागत के साथ-साथ पर्याप्त मेकिंग चार्ज भी लेगा। लेकिन हीरा डिजिटल गोल्ड कम से कम रुपये में खरीदने के लिए उपलब्ध है। उनकी वेबसाइट

www.heeradigitalworld.com पर5 00 रूपए में वैध खाते के साथ। यह सोने को हर व्यक्ति के लिए एक किफायती निवेश विकल्प बनाता है।

कोई सुरक्षा लागत नहीं: पारंपरिक रूप से खरीदे गए सोने के भंडारण में भारी शुल्क भी शामिल है क्योंकि लोग इसे लॉकर में, बैंकों में या यहां तक कि अपने घरों के सुरक्षित स्थानों में स्टोर करना चुनते हैं। जिसमें भारी शुल्क शामिल है। लोगों के पास घरों में सोना खरीदने और स्टोर करने का कोई दूसरा तरीका नहीं था। और भले ही खरीदे गए लोग डकैती, चोरी आदि के डर में रहते हों। हालाँकि, जब आप हीरा डिजिटल गोल्ड पर डिजिटल गोल्ड खरीदते हैं, तो आपको बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के 5 साल की अवधि के लिए एक सुरक्षा खाते तक पहुंच प्रदान की जाती है।

जबकि हम सभी इस बात से सहमत हैं कि निवेशकों के लिए सरलता के आसान विकल्पों के कारण सोना निवेश का एक पसंदीदा रूप है, लेकिन कई बाधाएं भी थीं। साथ ही यह उन महिलाओं के लिए एक प्रकार का “स्त्रीधन” बना हुआ है जो इसे अपनी बचत के रूप में सहेजती और सुरक्षित करती हैं। लेकिन अगर आप एक जौहरी से सोना खरीदते हैं, तो आपको उसे वापस उन्हें ही बेचना होगा ताकि पूरा रिटर्न मिल सके। बावजूद इसके मेकिंग चार्जेज में कटौती की जा रही है। एक जौहरी एक अलग कीमत देगा जो आपको सोना बेचने वाले जौहरी से काफी कम होगी। नतीजतन, सोने की बिक्री कभी लाभदायक नहीं होती है। हालांकि, सुरक्षित अनुकूलित खातों पर हीरा डिजिटल गोल्ड के साथ, आप इसे वास्तविक समय के बाजार मूल्यों पर बेच सकते हैं; जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि आपका नुकसान कम है। साथ ही, आपको ऐसे खरीदार की तलाश करने की ज़रूरत नहीं है जो आपको सबसे अच्छी कीमत देता हो।

हीरा डिजिटल गोल्ड के कितना लाभ ग्राहक को मिलता है, हीरा डिजिटल गोल्ड के लाभ दूरगामी हैं और भारत में सोने को खरीदने, रखने और बेचने के तरीके को बदलने की उम्मीद है। हीरा गोल्ड हीरा गोल्ड डिजिटल के सदस्यों को प्रदान किया जाने वाला एक ब्याज मुक्त व्यापार विकल्प है। जब आप हीरा डिजिटल गोल्ड ऑनलाइन खरीदते हैं, तो आप हीरा ग्रुप के बिजनेस पार्टनर बन जाते हैं। ऑनलाइन व्यापार की संभावना हर किसी के लिए अपने घरों, अपने सिस्टम और अपने स्थान के आराम से अपने दम पर व्यापार करने के लिए सुलभ बनाती है। इसके अलावा आप एक फ्रैंचाइज़ी सिस्टम का हिस्सा बन सकते हैं । जहां आप हीरा डिजिटल गोल्ड बिजनेस में भागीदार हो सकते हैं।

हीरा डिजिटल गोल्ड ऐप

www.heeradigitalworld.com कैसे प्रयोग करते हैं, सबसे आसान है ऐप में अपना एकाउंट बनाना , जी हां ग्राहक पोर्टल के माध्यम से बाजार मूल्यों तक रीयल-टाइम पहुंच, जो सोने को खरीदने या बेचने के सर्वोत्तम समय पर सूचित निर्णय लेने की अनुमति देता है। आप अपने मूल्यांकन को अपने घर के आराम से ट्रैक करने में सक्षम होंगे।

जानकर बताते हैं, तेजी से प्रसंस्करण सोने की खरीद और बिक्री दोनों के दौरान त्वरित लेनदेन की अनुमति देता है। चूंकि आप अपने स्वयं के भंडार को ट्रैक करते हैं, आप इसका उपयोग जब और जब आवश्यक हो, कर सकते हैं।

भारत के इतिहास में पहली बार, हीरा डिजिटल गोल्ड कम निवेश लागत, 500 रुपये से खोल सकते हैं खाता, समय के साथ एक पर्याप्त कोष बनाने की सुविधा प्रदान करता है और आप अपने भंडार में वृद्धि के साक्षी भी बन जाते हैं।

खरीद की सुरक्षा जो आमतौर पर केवल विश्वसनीय ज्वैलर्स के पास ही उपलब्ध होती है केवल हीरा डिजिटल गोल्ड पर गारंटी दी जाती है, जहां आप प्रमाणित 22k और 24k शुद्धता वाला सोना खरीद सकते हैं।

आसान कैसे होता है हीरा डिजिटल गोल्ड ऐप पर सोना खरीदना, बेचना और भुनाना

हीरा डिजिटल गोल्ड पर सोना खरीदने, बेचने, भुनाने, आरक्षित करने में सक्षम होने के लिए, आपको केवल कंपनी के ग्राहक पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना होगा। आप अपना नाम, मोबाइल नंबर, आधार कार्ड और पते का प्रमाण, बैंक विवरण और उस स्थान का पिन कोड प्रदान करेंगे जहां खरीदारी गतिविधि शुरू की जाएगी। एक बार जब आप एक ऑनलाइन ग्राहक के रूप में पंजीकृत हो जाते हैं, जो मानते हैं कि हमारे सदस्य हैं, तो आपके पास वास्तविक समय में बाजार की कीमतों के बारे में जानने, मिनटों में सोने की खरीद, बिक्री और रिडीम करने के लिए पोर्टल तक पहुंच होगी।

सोना खरीदना, आप जितना सोना खरीदना चाहते हैं, उसका चयन ग्राम या पोर्टल पर उपलब्ध INR में कर सकते हैं। एक बार जब आप सोने का चयन कर लेते हैं, तो आपको भुगतान गेटवे पर निर्देशित किया जाएगा। जब आप भुगतान करते हैं, और सोना आपका होता है! आप इसे सीधे अपने खाते में जमा होते हुए देख सकते हैं।

आसान है सोना बेचना, आप उस सोने की मात्रा का चयन कर सकते हैं जिसे आप बेचना चाहते हैं। आप उस दिन कीमत की दोबारा जांच कर सकते हैं।
आपको अपना बैंक विवरण दर्ज करने के लिए कहा जाएगा जहां भुगतान जमा किया जाना है। एक बार सभी विवरण भरने के बाद आप नियमों के अनुसार सोना आसानी से बेच सकेंगे।

आपको यक़ीन करना है तो, आप गूगल प्ले स्टोर से ऐप डाउनलोड करके या वेबसाइट के माध्यम से www.heeradigitalworld.com पर जाकर 500 रुपया का सोना ख़रीद कर इस सत्यता को आज़मा सकते हैं।

Jtoday

Leave A Reply

Your email address will not be published.