कंपनी ने कहा – नए नियमों के पालन में कसर नहीं रखेंगे, कॉन्ट्रैक्ट बेस पर 2 अफसरों की नियुक्ति कर ली है

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वॉट्सऐप, फेसबुक और गूगल के बाद अब ट्विटर ने भी केंद्र द्वारा जारी सोशल मीडिया गाइडलाइंस को मानने की बात कही है। ट्विटर ने सरकार को लिखा कि वो भारत में चीफ कॉम्प्लियांस अफसर यानी शिकायत अधिकारी की नियुक्ति फाइनल करने के चरण में हैं। इस संबंध में वो अगले कुछ दिनों में सरकार को एक हफ्ते के भीतर रिपोर्ट सौंपेगा। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि ट्विटर ने कहा कि केंद्र द्वारा जारी गाइडलाइन का मकसद पूरा करने के लिए हमने अभी नोडल कॉन्टेक्ट पर्सन और रेसिडेंट ग्रेवांस अफसर की नियुक्ति कॉन्ट्रैक्ट पर कर ली है। जल्द ही हम इन पदों पर परमानेंट नियुक्ति करेंगे। ट्विटर भारत और अपने पर बातचीत करने वाले लोगों के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम केंद्र की गाइडलाइन का पालन करने के लिए हर संभव कदम उठाएंगे।

फेसबुक ने स्पूर्ति प्रिया को ग्रेवांस अधिकारी बनाया
फेसबुक ने नई गाइडलाइंस को फॉलो करते हुए देश में शिकायत अधिकारी की नियुक्ति की है। FB ने अपनी वेबसाइट पर ग्रेवांस अधिकारी स्पूर्ति प्रिया का नाम पब्लिश किया है। FB ने कहा है कि स्पूर्ति से यूजर्स ई-मेल के जरिए संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा फेसबुक इंडिया में पोस्ट के जरिए भी यूजर्स अपनी शिकायतें भेज सकते हैं। फेसबुक के अलावा वॉट्सऐप ने ग्रेवांस अफसर के तौर पर परेश बी लाल का नाम अपनी वेबसाइट पर पब्लिश किया था। गूगल ने भी अपनी वेबसाइट को अपडेट किया था ताकि ग्रेवांस अफसर की नियुक्ति के फैसले को रिफ्लेक्ट किया जा सके।